More

    रोहतास: टीकाकरण को लेकर किशोर व किशोरियों में उत्साह, सेल्फ़ी पॉइंट में फोटो खींच कर रहें है सोशल मीडिया पर पोस्ट

    सदर अस्पताल में बनाया गया 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग वाले बच्चों के लिए टीकाकरण केंद्र

    रोहतास पत्रिका/सासाराम: कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट को देखते हुए सरकार ने 15 से ऊपर वाले बच्चों को भी टीकाकरण करने के लिए अभियान चलाया है ताकि इस संक्रमण से बच्चों को भी बचाया जा सके। जैसा कि कयास लगाया जा रहा है कि कोरोना का तीसरा लहर बच्चों को ज्यादा प्रभावित करेगा उसी को देखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है। इस अभियान के तहत रोहतास जिले में भी सभी बच्चों को जल्द से जल्द टीकाकरण करने के लिए जिला प्रशासन एवं जिला स्वास्थ समिति अग्रसर है।

    उसी के तहत बुधवार को सासाराम सदर अस्पताल परिसर स्थित पारा मेडिकल ट्रेनिंग भवन में 15 से 18 वर्ष के बीच वाले बच्चों के लिए अलग से टीकाकरण केंद्र बनाया गया, जिसका उद्घाटन रोहतास प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉक्टर आरकेपी साहू ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि यह केंद्र खासकर बच्चों के लिए बनाया गया है जो 24 घंटे संचालित होगा। उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिनके घरों में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बीच वाले बच्चे हैं वे लोग अपने बच्चों का टीकाकरण जरूर करवाएं। मौके पर केयर इंडिया के डिटीएल दिलीप मिश्रा, केयर इंडिया के ब्लॉक मैनेजर अवध किशोर पांडे, विदेह, अमित कुमार, जितेंद्र कुमार, जिला यक्ष्मा विभाग के ज्ञानेंद्र कुमार ज्ञानू सहित अन्य लोग मौज थें।

    खबर/विज्ञापन के लिए संपर्क करें:7367872336

    टीकाकरण को लेकर किशोर व किशोरियों में उत्साह

    कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर 3 जनवरी से शुरू हुए किशोर एवं किशोरियों का टीकाकरण अभियान के दौरान टीकाकरण को लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है और बच्चे उत्साहित होकर टीकाकरण करवा रहे हैं। इतना ही नहीं टीकाकरण कराने के बाद ये बच्चे अन्य लोगों को के साथ साथ सभी छात्र-छात्राओं को भी टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। 15-18 वर्ष के बच्चों का टीकाकरण के लिए सासाराम सदर अस्पताल में बने केंद्र पर बच्चों की काफी भीड़ देखी जा रही है। साथ ही साथ टीकाकरण केंद्र में बने सेल्फी पॉइंट में भी ये बच्चें टीकाकरण के बाद सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहें है।

    टीकाकरण को लेकर माता-पिता भी जागरूक

    15 से 18 वर्ष के बीच वाले बच्चों का टीकाकरण को लेकर अभिभावकों में भी काफी खुशी देखी जा रही है। बच्चों के माता-पिता स्वयं अपने बच्चों को लेकर टीकाकरण केंद्र पहुंच रहे हैं और उनका टीकाकरण करवा रहे हैं। सासाराम निवासी ज्ञानेंद्र कुमार ज्ञानू ने कहा कि सरकार की यह अच्छी पहल है कि बड़ों के बाद बच्चों को भी टीकाकरण किया जा रहा है। तीसरी लहर की संभावना देखी जा रही है और इसमें बच्चों पर प्रभाव सुना जा रहा है। इस परिस्थिति में यह टीकाकरण बच्चों के लिए काफी राहत देगा। उन्होंने अन्य लोगों से भी अपील किया कि अपने बच्चों का टीकाकरण जरूर करवाएं और संक्रमण से बचाव के लिए जो भी गाइडलाइन है उसे जरूर पालन करें।

    खबर/विज्ञापन के लिए संपर्क करें:7367872336

    Latest articles

    Related articles