More

    कोरोना के नए स्ट्रेन से से बचने के लिए सावधानी बरतनी जरूरी: डीपीएम

    नए स्ट्रेन को देखते हुए जिले में बढ़ाई जाएगी कोरोना जांच और बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखा जाएगा।

    रोहतास पत्रिका/सासाराम:

    अभी पहली कोरोना संक्रमण बीमारी का डर लोगों के दिमाग से नहीं उतरा की कोरोना का नया स्ट्रेन लोगों को एक बार फिर डराने लगा है। कोरोना के इस नए स्ट्रेन से कई देशों के साथ-साथ भारत सरकार ने भी अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा कई राज्यों में भी अपने यहां अलर्ट जारी कर दिया है। देश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बिल्कुल धीमी पड़ गई थी और लोगों का जीवन शैली सामान्य होने लगी थी ऐसे में कोरोना के नए स्ट्रेन ओमिक्रोन की दस्तक से लोग एकबार फिर भयभीत दिखाई दे रहें है। फिलहाल रोहतास जिला स्वास्थ समिति ने लोगों से अपील किया है कि कोरोना संक्रमण के इस नए स्ट्रेन को लेकर ज्यादा भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। बस जरूरत है तो संक्रमण के लिए जारी किए गए गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करने की। साथ ही जिला स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील किया कि अफ़वाहों पर ज्याद ध्यान न दें।

    कोरोना जांच में लाई जाएगी तेज़ी

    कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन को देखते हुए रोहतास जिले में कोरोना जांच की प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी। साथ ही साथ कोरोना जांच की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। रोहतास जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में प्रतिदिन 5 से 6 हज़ार लोगों का कोरोना जांच किया जाता है। इसके अलावा सासाराम एवं डिहरी रेलवे स्टेशन पर भी विभिन्न ट्रेनों से रहे यात्रियों का भी कोरोना जांच किया जा रहा है।

    सावधानी ही सुरक्षा है: डीपीएम

    रोहतास डीपीएम अजय कुमार सिंह ने कहा, कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन से ज्यादा भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। लोग ज्यादा से ज्यादा सावधानी बरतें और संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा, खासकर जब आप सार्वजनिक स्थल पर जाएं यो वहां मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य करें।

    कोरोना टीका के दोनों डोज लेना जरुरी: डीआईओ

    कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन को लेकर रोहतास डीआईओ (प्रतिरक्षण पदाधिकारी) डॉ आर के पी साहू ने भी लोगों को आगाह करते हुए कहा, संक्रमण से बचने के लिए सावधानी बरतना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोना का एक भी टीका नहीं लिया है वे जितना जल्द हो कोरोना का टीका लगवा ले। साथ ही साथ जिनका दूसरे खुराक की समय सीमा पूरा हो गया है वो भी जल्द से जल्द अपने नजदीकी केंद्रों पर जाकर टीकाकरण करवा लें. जिले में कोविड जांच की प्रक्रिया लगातार जारी है और बाहर से आने वाले लोगों पर विशेष नजर राखी जा रही है।

    Latest articles

    Related articles