More

    रोहतास: 9 दिनों में 76 हज़ार से अधिक बच्चों ने लिया कोरोना का टीका

    रोहतास पत्रिका/सासाराम: 3 जनवरी से शुरू 15 से 18 आयु वर्ग वाले बच्चों के टीकाकरण को लेकर सासाराम सदर अस्पताल में काफी भीड़ देखी जा रही है। सासाराम सदर अस्पताल परिसर में छात्र-छात्राओ के अलावा अन्य बच्चों का टीकाकरण को लेकर अलग से टीकाकरण केंद्र बनाया गया है, जहां प्रतिदिन बच्चों की भीड़ उमड़ रही है।

    कोरोना संक्रमण के बढ़ते रफ्तार को देखते हुए फिलहाल 21 जनवरी तक सभी विद्यालय को को बंद कर दिया गया है इस वजह से विद्यालय संचालित नहीं हो पा रहा है जिसके कारण विद्यालय मे टीकाकरण में गति नही देखने को मिल रहा है। ऐसे में सासाराम सदर अस्पताल के पारा मेडिकल ट्रेनिंग भवन के परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र पर बच्चों की भीड़ देखी जा रही है। 3 जनवरी से शुरू टीकाकरण अभियान से लेकर अब तक रोहतास जिले में कुल 76,000 से अधिक बच्चों ने टीकाकरण करवा लिया है।

    बच्चों में टीकाकरण को लेकर उत्साह

    • कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को लेकर बच्चों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। बच्चे उत्साहित होकर टीकाकरण केंद्र पहुंच रहे हैं और बिना डर के भयमुक्त होकर टीकाकरण करवा रहे हैं। टीकाकरण करवाने आई 15 वर्षीय निशा कुमारी ने कहा कि उनके घर के सभी लोगों को टीकाकरण किया जा चुका है परंतु उनका नहीं हुआ था इसलिए वह भी टीकाकरण कराने आई है।

    • वहीं 17 वर्षीय रितिक रोशन ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण कराने आए हैं। साथ ही साथ टीकाकरण कराने आए बच्चों ने टीकाकरण कराने के बाद अन्य बच्चों से भी अपील किया कि संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण करवाएं एवं टीकाकरण के बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूर करें।

    बच्चों के टीकाकरण में बेहतर करने की कोशिश: डीआईओ

    रोहतास जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी आरकेपी साहू ने बताया कि 15 से 18 आयु वर्ग वाले बच्चों का टीकाकरण को लेकर बेहतर रिजल्ट देखने को मिल रहा है। जिले में 29 प्रतिशत के आसपास बच्चों का टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि बच्चों के टीकाकरण अभियान में रोहतास जिला राज्य में चौथे स्थान पर है। संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए हमारी कोशिश है कि बच्चों को जल्द से जल्द टीकाकरण करवा लिया जाए। इसके लिए उन्होंने लोगों से अपील किया कि जिनके घरों में 15 से 18 वर्ष के बीच के बच्चे हैं उनके माता-पिता अपने बच्चों का टीकाकरण जरूर करवा लें।

    Latest articles

    Related articles