More

    रोहतास: अन्य देशों से लौटे पांच लोगों को ट्रेस कर जांच में भेजा गया सैम्पल

    अफवाहों पर ध्यान न देने के लिए जिला स्वास्थ्य समिति ने किया अपील, ओमीक्रोन संक्रमण को लेकर बरत रही सावधानियां

    रोहतास पत्रिका/सासाराम: कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट ओमीक्रोन को देखते हुए रोहतास जिला स्वास्थ समिति ने सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। अन्य देशों के साथ-साथ अन्य राज्यों से फ्लाइट के माध्यम से लौट रहे यात्रियों पर नजर रखी जा रही है ताकि शुरुआती दौर में ही लोगों को ट्रेस किया जा सके और पहले ही स्थिति की जानकारी मिल सके। हवाई जहाज के साथ-साथ रेलवे से भी सफर करके लौट रहे हैं लोगों पर जिला स्वास्थ समिति नजर बनाए हुए हैं। खासकर विदेशों से लौट रहे लोगो पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा ट्रेन के माध्यम से दूसरे राज्यों से भी लौट रहे यात्रियों का भी रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की जा रही है। संक्रमण के नए स्ट्रेन को देखते हुए जिले में कोरोना जांच अभियान में भी तेजी लाई गई है इसके साथ साथ विभागीय आदेश के अनुसार जिला अस्पताल में भी व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया जा रहा है।

    विदेशों से लौटे पांच लोगों को किया गया ट्रेस

    ओमिक्रोन संक्रमण ने भारत में भी दस्तक दे दिया है। कुछ राज्य में संक्रमित मरीज मिलने की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में रोहतास जिला स्वास्थ समिति विभागीय आदेश के अनुसार विदेशों से लौटे लोगों को ट्रेस करके उनका कोरोन जांच करने में जुटी है। रोहतास जिला स्वास्थ समिति से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 5 लोग अन्य देशों से हवाई जहाज के माध्यम से रोहतास जिला पहुंचे थे जिनको ट्रेस कर के सैंपल जांच के लिए भेज दिया गया है और रिपोर्ट आने तक उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है।

    अफवाहों पर न दें ध्यान, बरतें सावधानी: एनसीडीओ

    जिला गैर संचारी रोग पदाधिकारी सह प्रभारी सिविल सर्जन डॉ केएन तिवारी ने कहा, कोरोना संक्रमण के नए वेरिएंट को लेकर जिला स्वास्थ समिति तैयारी में लगी हुई है। राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा जो भी दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं उसका पूर्ण रुप से पालन किया जा रहा है। साथ ही साथ उन्होंने लोगों से अपील किया कि अफवाहों पर ध्यान ना दें। खासकर सोशल मीडिया के माध्यम से फैलायी जा रही अफवाहों के साथ-साथ किसी के सुनी सुनाई बातों पर ध्यान ना दें। संक्रमण से एकमात्र बचाव है सावधानी बरतना। ऐसे में कोरोना संक्रमण के लिए जो भी गाइडलाइन जारी किए गए हैं उसे पूर्ण रूप से पालन करें। फिलहाल जिन लोगों ने कोरोना का पहला और दूसरा टीका नहीं लगाया है वे लोग इसे जरूर लगवाएं। जारी गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।

    Latest articles

    Related articles