More

    रोहतास: सदर अस्पताल में फेका अल्पविकसित मृत नवजात का शव, जांच में जुटा प्रशासन

    रोहतास पत्रिका/सासाराम: जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल परिसर में एक प्रीमेच्योर मृत नवजात को फेंक हुआ बरामद किया गया। जिला यक्ष्मा केंद्र के बाहर एक अविकसित बच्चे के भ्रूण को फेंका गया था जिसे देखने के लिए स्थानीय लोगों एवं स्वास्थ्य कर्मियों की भीड़ लग गई। स्वास्थकर्मियों के अनुसार बच्चे की भ्रूण आयु लगभग तीन माह बताई गई।

    स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी सूचना नगर थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई। किस परिस्थिति में अस्पताल परिसर में इस अल्पविकसित मृत नवजात के भ्रूण को फेंका गया यह जांच पड़ताल के बाद ही पता चल सकेगा।

    वहीं लोगों ने कहा कि यह जिसका भी करतूत है वह अमानवीय करतूत है। मासूम अल्पविकसित मृत शिशु के शव को जिस तरह से फर्श पर फेंका गया है, इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है। अगर बच्चा मृत ही पैदा हुआ था तो उसे दफना देने की आवश्यकता थी। इस तरह से फेकना कई पहलुवों की ओर इशारा करता है।

    वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस नवजात बच्चे की डेड बॉडी को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगालने की बात कह रही है। वहीं अस्पताल प्रशासन ने कहा की घृणित लोगों की पहचान कर कार्रवाई कर उनके ऊपर कार्यवाई की जाएगी।

    Latest articles

    Related articles