Firing in rohtas
- घटनास्थल पर उमड़ा लोगों का हुजूम

Rohtas Patrika/Dinara:

रोहतास जिले के बिक्रमगंज अनुमंडल अंतर्गत दिनारा थाना क्षेत्र के करंज गांव गोलियों के तड़तड़ाहट से गूंज उठा। मठ के जमीन में खेती को लेकर हुए विवाद में रविवार को जमकर गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में गांव के ही एक युवक को गोली लग गई जिससे वो जख्मी हो गया।

परिजनों द्वारा घायल को इलाज के लिए तत्काल दिनारा पीएचसी लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज हेतू सासाराम सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सासाराम ले जाने के क्रम में युवक की मौत बीच रास्ते में ही हो गई। मृतक करंज निवासी लाल मोहर राम का 25 वर्षीय पुत्र भोलाराम बताया जाता है।

दो संदिग्धों को लोगों ने पकड़ा

गोली चलने के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने दो संदिग्धों को दौड़ाकर पकड़ लिया। ग्रामीणों ने दोनों को मारपीट के बाद पुलिस को सौंप दिया। आक्रोशित परिजनों ने इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद भोलाराम के शव को दिनारा थाना गेट रख दिया। उसके बाद पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए हंगामा तथा पथराव करने लगे।

शव को एनएच 30 पर रख आवागमन किया बाधित

आक्रोशित परिजनों ने शव को यादव मोड़ के पास रख एनएच 30 का आवागमन बाधित कर दिया। जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे एसडीपीओ राजकुमार एवं एलआरडीसी मधुसूदन प्रसाद के काफी समझाने-बुझाने एवं दोषियों के विरुद्ध करवाई करने के आश्वासन के बाद रोड़ को खाली कराया गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार, बीडीओ संजय कुमार दास, नटवार थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, दिनारा एवं भानस थाना दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। 

पूर्व से चल रहा था जमीनी विवाद

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि करंज गांव में बाबा हठी नाथ के मठ की 32 बीघा जमीन को लेकर पूर्व से ही दो महंथों के बीच विवाद चल रहा है। जिसमें एक महंथ करंज गांव के ही अनूप गिरी है तथा दूसरा खटला के महंथ है। ग्रामीणों के अनुसार मठ की जमीन में धान रोपनी को लेकर रविवार को खाटला महंत के तरफ से कुछ संदिग्ध लोग सुबह में फायरिंग करने लगे।

क्या कहते है अधिकारी

घटना के सम्बन्ध में बिक्रमगंज एसडीपीओ राजकुमार ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया है। एसडीपीओ ने परिजनों द्वारा पुलिस के मिलीभगत के आरोप के संबंध में कहा कि इसकी गंभीरता से जांच की जाएगी और दोषी पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने फ़िलहाल किसी की गिरफ्तारी के बारे में कुछ भी स्पष्ट बताने से इंकार कर दिया।