रोहतास पत्रिका/सासाराम(डेस्क):

बच्चों की सेहत को ध्यान रखते हुए जिले के सभी स्कूलों में “फिट इंडिया स्कूल” के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसका संचालन मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अंतर्गत किया जा रहा है। इसके लिए सभी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार द्वारा जारी निर्देशनुसार सभी स्कूलों को www.fitindia.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। इसके बाद सभी स्पोर्ट्स एंड फिजिकल एजुकेशन के तहत बच्चों को कई प्रकार के खेल, डांस और योग का अभ्यास कराया जाएगा। साथ ही इन चीज़ों में शामिल लोगों के फोटो और वीडियो को इंटरनेट पर अपलोड किया जाएगा।

फ़ोटो: सासाराम प्रखंड से शिवसागर के शिक्षक का नाम चयनित

इस कार्यक्रम की महत्ता के मद्देनजर सभी प्रखंडों के लिए दो-दो नोडल शिक्षक को नामित किया गया है। इसमें शिक्षा अधिकारी ने शिवसागर के शिक्षक मनोज कुमार को सासाराम प्रखंड कोटे से शामिल किया है। इस बाबत सासाराम प्रखंड प्रमुख रामकुमारी देवी ने आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि, “शिक्षा अधिकारी ने किस नियम के तहत सासाराम प्रखंड पर शिवसागर के शिक्षक को शामिल किया गया है। ये सरासर गलत है। अधिकारियों को इस बात का जवाब देना होगा। साथ ही इसमें महिला खेल शिक्षक (शारिरिक शिक्षक) को जगह न मिलने पर भी उन्होंने खेद व्यक्त किया है।

क्या कहते हैं शिक्षा पदाधिकारी:

जब हमारे रिपोर्टर ने इस विषय में रोहतास शिक्षा पदाधिकारी संजीव कुमार से फोन के जरिए इस मामले को लेकर बातचीत की, तो उन्होंने अपना पीछा छुड़ाते हुए कहा कि, ‘हमें इस बात की जानकारी नहीं है। आपको खेल पदाधिकारी से संपर्क करना चाहिए।’ जबकि आपको बता दे कि सारे चयन के मामले शिक्षा पदाधिकारी के अंतर्गत हुआ है। इसके बावजूद भी शिक्षा पदाधिकारी सवालों के जवाब देने से बच रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here