amit singh mukhiya shivpur

Rohtas Patrika/Bikramganj:

रोहतास जिले में कुछ हथियारबंद बदमाशों ने मुखिया के घर पर हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि कुछ लोग जबरदस्ती घर का दरवाजा खुलवाकर घर के अंदर घुस गए। पहले उन्होंने मुखिया के घर वालों के साथ मारपीट की और बाद में उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। इतना ही नहीं अपराधियों ने मुखिया की गाड़ियों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। 

शिवपुर के मुखिया अमित सिंह के घर पर हमला

घटना जिले के बिक्रमगंज के शिवपुर पंचायत के मुखिया अमित कुमार के साथ हुई। मामले की जानकारी देते हुए मुखिया अमित कुमार ने बताया कि बीती रात करीब 10 की संख्या में लोग गेट खटखटाने लगे। मुखिया के लोग जब गेट खोलने गए तो वहां कुछ लोग हथियारबंद लोगों को देखकर वापस भाग गए। इसके बाद हमलावरों ने जबरदस्ती गेट खुलवाकर अंदर घुसकर गाड़ियां छतिग्रस्त कर दिए और ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे। 

घर से भाग मुखिया ने बचाई जान

मुखिया अमित कुमार ने घर के पिछले दरवाजे से भागकर हमलावरों से जान बचाई। मुखिया के मुताबिक हमले की वजह विधानसभा चुनाव में हुई रंजिश है, जिसमें दो पक्षों के समर्थन को लेकर विवाद था। मुखिया अमित कुमार ने बताया कि हमलावर एबुलेंस से आए थे और हथियार से लैस थे। मुखिया ने बिक्रमगंज प्रतिष्ठित करुणा अस्पताल के निदेशक डॉक्टर कमेंद्र सिंह पर उनके घर पर हमला करने और जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाया है। 

amit singh mukhiya shivpur
– घटना के बाद बरामद खोखा एवं छतिग्रस्त सफारी गाड़ी

पुरानी रंजिश में हमला की आशंका

पिछले वर्ष शिवपुर की असहाय महिला को जख्मी हालत में ईलाज हेतू करुणा हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। डॉ से ईलाज खर्च कम करने का मुखिया ने आग्रह किया था, जिसे डॉ ने अस्वीकार कर दिया था। पूर्व की रंजिश एवं दोनों के बीच सोशल मीडिया पर पोस्ट से विचलित चिकित्सक ने अपने गुर्गे साथ गुरुवार की रात्रि करीब 11 बजे अमित सिंह के घर पर हमला कर दिया।

क्या कहते है थानाध्यक्ष

घटना की जानकारी देते हुए प्रशिक्षुक डीएसपी सह थानाध्यक्ष डॉ खुर्शीद आलम ने बताया कि कमलावती देवी के आवेदन पर हमला करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिसमे मुख्य आरोपी करुणा अस्पताल के प्रबन्धक डॉ कामेंद्र सिंह, उज्ज्वल कुमार उर्फ सुमन, मन्टू शर्मा, राहुल सिंह, रवि सिंह शामिल है।

उन्होंने बताया कि घटना स्थल से 14 खाली कारतूस का खोखा, टाटा सफारी कार संख्या- JK01IG8100, डस्टर कार संख्या BR24Q8100 को जप्त किया गया है। आरोपियों पर कांड संख्या 236/21 दर्ज करते हुए धारा 147, 148, 149, 307, 379, 427 भादवि एवं 27 शस्त्र एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है।  बता दें कि इसके पूर्व भी अस्पताल संचालक डॉ कामेंद्र सिंह पर पांच अपराधिक मामले दर्ज हैं।