Jamuhar Breaking News
- ऑपरेशन में शामिल डॉक्टरों की टीम

रोहतास पत्रिका/सासाराम:

रोहतास जिले के जमुहार स्थित नारायण मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग में चिकित्सकों की टीम ने एक महिला के अण्डाशय से लगभग 15 किलोग्राम के एक सिस्ट को ऑपरेशन करके निकाला है। ऑपरेशन के बाद मरीज स्टेबल है एवं स्वास्थ्य लाभ कर रही है। संस्थान द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार रोहतास जिले के करगहर की रहने वाली आरती देवी लगभग तीन वर्षों से पेट दर्द से परेशान थी एवं कई अस्पतालों का चक्कर लगा चुकी थी।

नारायण मेडिकल कॉलेज के स्त्री रोग विभाग में जांच के बाद ये पाया गया कि लगभग 275 सेंटीमीटर परिधि का एक मांस का गोला उक्त महिला के अंडाशय में स्थापित हो गया है जिसके कारण पेट के निचले हिस्से में काफी दर्द हो रही है। चिकित्सकों की टीम ने महिला को भर्ती करके उसका सफल ऑपरेशन किया और लगभग पंद्रह किलो ग्राम का ट्यूमर निकाला गया।

चिकित्सकों की टीम में विभाग की सहायक प्राध्यापक डॉक्टर पुजिता एवं डॉक्टर सोनाक्षी तथा निश्चेतना विभाग से सह प्राध्यापक डॉ आर के चौबे शामिल रहे। इनके सहयोग के लिए डॉ रूपम एवं डॉ विशाखा तथा नर्सिंग स्टाफ श्वेता ने भी ऑपरेशन में सहयोग की। चिकित्सकों की टीम ने आशंका जाहिर की है कि उक्त ट्यूमर में कैंसर की संभावना दिखने के फलस्वरूप जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है। ऑपरेशन के बाद मरीज और उसके परिजन काफी राहत महसूस कर रहे हैं।