नहर में गिरी बस को क्रेन के माध्यम से बाहर निकालती SDRF की टीम।

रोहतास पत्रिका/डेस्क:

मंगलवार को मध्य प्रदेश में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। सीधी जिले में 54 यात्रियों से भरी एक बस अनियंत्रत होकर नहर में गिर गई। इस हादसे में अबतक 42 लोगों की मौत हो चुकी है औऱ 7 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। हादसे पर गृह मंत्री अमित शाह ने एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान से फोन पर बात करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

सूत्रों के मुताबिक बस साइड लेने के दौरान पुलिया से टकराते हुए नहर में गिर गई। हादसे में बस ड्राइवर तैरकर बच निकला जिसको पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हादसे का शिकार हुई बस सीधी से सतना जा रही थी। हादसे की खबर मिलते ही आस-पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों की मदद में जुट गए है। एसडीआरएफ और गोताखोरों ने मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू कर दिया। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं। इस वक्त हादसे के स्थान पर कोहराम मचा हुआ है।

हादसे की खबर मिलते ही एमपी के मुख्यमंत्री ने आज होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। मध्य प्रदेश के परिवाहन मंत्री गोविंद राजपूत ने बताया कि बस का परमिट रद्द कर ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को इस हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच में जो भी दोषी होगा, उसे छोड़ा नहीं जाएगा और डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर को भी घटनास्थल पर भेज दिया गया है।